how to edit pdf file online free

 








ऐसे कई ऑनलाइन टूल थे जो मुफ़्त में बुनियादी पीडीएफ संपादन की अनुमति देते थे।यहां बताया गया है कि आप पीडीएफ फाइल को मुफ्त में ऑनलाइन कैसे संपादित कर सकते हैं:

Smallpdf: Smallpdf संपादन सहित पीडीएफ टूल की एक श्रृंखला प्रदान करता है। आप अपनी पीडीएफ फाइल अपलोड कर सकते हैं, टेक्स्ट, चित्र, आकार और एनोटेशन जोड़ने जैसे बदलाव कर सकते हैं और फिर संपादित पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।


PDFescape: PDFescape आपको सीधे अपने ब्राउज़र में PDF फ़ाइलों को संपादित करने की अनुमति देता है। आप पीडीएफ में टेक्स्ट, चित्र और एनोटेशन जोड़ सकते हैं। ध्यान रखें कि मुफ़्त संस्करण में संपादन की जटिलता पर कुछ सीमाएँ हो सकती हैं।


Sejda PDF Editor: सेजडा ऑनलाइन पीडीएफ संपादन सुविधाएँ प्रदान करता है जैसे पाठ, चित्र और आकार, साथ ही एनोटेशन और फॉर्म जोड़ना। यह उपयोगकर्ता के अनुकूल है और इसमें कई प्रकार के उपकरण निःशुल्क उपलब्ध हैं।


ILovePDF: ILovePDF विभिन्न पीडीएफ संपादन विकल्प प्रदान करता है, जैसे पाठ, चित्र और एनोटेशन जोड़ना। आप इस टूल का उपयोग करके पीडीएफ फाइलों को मर्ज, स्प्लिट, कंप्रेस और कन्वर्ट भी कर सकते हैं।


पीडीएफ बडी: पीडीएफ बडी आपको पाठ और चित्र जोड़ने सहित पीडीएफ को संपादित करने की अनुमति देता है। आप सामग्री को हाइलाइट, ड्रा और मिटा भी सकते हैं।


Online2PDF: जबकि मुख्य रूप से फ़ाइलों को पीडीएफ में और उससे परिवर्तित करने के लिए जाना जाता है, Online2PDF पीडीएफ फाइलों में पाठ और छवियों को जोड़ने जैसी बुनियादी संपादन सुविधाएँ भी प्रदान करता है।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ