व्हाट्सएप ने जारी किया 5 नये फीचर देखे क्या है वे

व्हाट्सएप ने जारी किया नया फीचर: 5 चीजें जो आपको जानना जरूरी है

व्हाट्सएप ने बुधवार को घोषणा की कि फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप को आखिरकार वेब और अन्य के लिए एनिमेटेड स्टिकर, क्यूआर कोड, डार्क मोड मिलेंगे।

 मुख्य बिन्दु:-
  •  व्हाट्सएप को एनिमेटेड स्टिकर, एन्हांस्ड वीडियो कॉल मिल रहे हैं
  •  आने वाले हफ्तों में एंड्रॉइड और आईओएस ऐप दोनों के लिए सुविधाओं को रोल आउट किया जाएगा।
  •  व्हाट्सएप को वेब के लिए डार्क मोड भी मिल रहा है।

व्हाट्सएप को आखिरकार बहुप्रतीक्षित फीचर्स मिल रहे हैं।  कंपनी ने बुधवार को घोषणा की कि फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप को आखिरकार KaiOS के लिए एनिमेटेड स्टिकर, क्यूआर कोड, वेब और डेस्कटॉप के लिए डार्क मोड, वीडियो कॉल में सुधार और स्टेटस फीचर गायब हो जाएगा।  आने वाले हफ्तों में एंड्रॉइड और आईओएस ऐप दोनों के लिए सुविधाओं को रोल आउट किया जाएगा।


अपनी रिलीज़ से कुछ दिन पहले, Wabetainfo- व्हाट्सएप फ़ीचर ट्रैकर ने उपयोगकर्ताओं को सूचित किया था कि कंपनी QR कोड फ़ीचर का परीक्षण कर रही है और एनिमेटेड स्टिकर फ़ीचर पर काम कर रही है।  एक और बहुप्रतीक्षित फीचर मल्टी-डिवाइस सपोर्ट है, जिससे लगता है कि मैसेजिंग ऐप अब सबसे लंबे समय तक काम करता है।  जबकि हमें पता नहीं है कि कब उपलब्ध कराया जाएगा, अब हमारे पास क्यूआर कोड, बेहतर वीडियो कॉल, और बहुत कुछ दिलचस्प विशेषताएं हैं।  तो आइए हम नई जारी सुविधाओं के कार्यों पर एक नज़र डालें।


QR कोड- वे दिन आ गए हैं जब आपको अपने व्हाट्सएप में जोड़ने के लिए किसी व्यक्ति के मोबाइल नंबर की आवश्यकता होगी क्योंकि अब क्यूआर कोड फीचर के साथ आपको बस अपने नंबर को स्कैन करने और सहेजने की आवश्यकता है।  यह पूरे खेल को बहुत आसान और समय की बचत करता है, क्योंकि आप बस किसी के क्यूआर कोड को स्कैन करके अपने संपर्कों में जोड़ सकते हैं।  अब आपको नंबर नहीं लिखना होगा।

एनिमेटेड स्टिकर- व्हाट्सएप ने हमेशा ऐसे फीचर्स लॉन्च किए हैं जो उत्पादक हैं और जो उपयोगकर्ता के अनुभव को बढ़ाते हैं।  लेकिन एनिमेटेड स्टिकर फीचर आपके चैटिंग के अनुभव को मजेदार बनाता है।  उपयोगकर्ताओं को चुनने के लिए एनिमेटेड स्टिकर पैक मिलेंगे और वे डाउनलोड होने के बाद एनिमेटेड स्टिकर को देख सकते हैं, सहेज सकते हैं, भेज सकते हैं, भेज सकते हैं और अग्रेषित कर सकते हैं।  लेकिन एक मामूली अंतराल है जिसे Wabetainfo द्वारा रिपोर्ट किया गया था और जो वास्तव में आपको बंद कर सकता है, एनिमेटेड स्टिकर केवल एक बार खेलते हैं और लूप सिस्टम की कमी है।  आप इसे फिर से नहीं दोहरा सकते।

वेब के लिए डार्क मोड- व्हाट्सएप ने बहुत पहले एंड्रॉइड और आईओएस के लिए डार्क मोड जारी किया था लेकिन बहुप्रतीक्षित फीचर आखिरकार मैसेजिंग ऐप के वेब संस्करण में आ गया है।  आगे बढ़ो और मज़े करो अपनी बड़ी स्क्रीन को एक अंधेरे मोड में देखें!

उन्नत समूह वीडियो कॉल- व्हाट्सएप ने समूह वीडियो कॉल सीमा को चार से बढ़ाकर आठ कर दिया था और अब इसमें कुछ विशेष सुविधाएँ भी जोड़ दी हैं।  अब आप अपने किसी भी कॉन्टैक्ट पर फोकस कर सकते हैं और किसी प्रतिभागी के वीडियो को फुल स्क्रीन पर दबाने के लिए होल्ड कर सकते हैं।  8 लोगों या उससे कम के समूह चैट में एक वीडियो आइकन भी जोड़ा गया है, इसलिए अब आप समूह कॉल शुरू करने के लिए वीडियो आइकन पर टैप कर सकते हैं।


KaiOS के लिए स्टेटस गायब होने की स्थिति- WhatsApp ने KaiOS के लिए गायब होने की स्थिति को रोल आउट कर दिया है।  यह सुविधा पहले से ही Android और iOS सुविधाओं के लिए उपलब्ध थी।

इसे भी देखे-

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ